ऑक्सफोर्ड इंटरनेशनल स्कूल रंगोली चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन

0
72

विष्णुगढ़ प्रखंड के बनासो लेदी मोड स्थित ऑक्सफोर्ड इंटरनेशनल स्कूल में शनिवार को दीपावली के शुभ अवसर पर रंगोली चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में विभिन्न कक्षाओं की छात्र -छात्राओं ने बड़े उत्साह से भाग लिया। विद्यालय के संचालक डूमचंद कुमार महतो ने कहां की रंगोली बनाना हमारे देश में दिवाली उत्सव का एक अनिवार्य हिस्सा रहा है। हालाँकि दीपावली रोशनी का त्योहार है, रंगोली के रंग इन समारोह के दौरान उत्सव की भावना को सामने लाने में एक बड़ी भूमिका निभाते हैं।

इस तरह के कार्यक्रम आयोजित होने से बच्चों में छिपी प्रतिभा को निहाती है. साथ ही विद्यार्थियों को अपनी संस्कृति से जुड़े रहने में मदद मिलती है और बरकरार रखी जा सकती है। सभी टीमों के बच्चों ने अपनी कला को सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया प्रतियोगिता के बाद पुरे स्कूल परिसर रंगों और डिज़ाइनों के ऐसे सुंदर उपयोग से जगमगा रहा था

जिसने उत्सव की रौनक बढ़ा दी। इस रंगोली बनाने की प्रतियोगिता ने छात्रों को अपने रचनात्मक कौशल में प्रदर्शन करने और आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया और सबसे महत्वपूर्ण, अपने घर का नाम रोशन करने के लिए एक टीम के रूप में काम किया मेरी ओर से बहुत-बहुत धन्यवाद और सभी को दीपावली की ढेर सारी शुभकामनाएं । मौके पर सभी छात्र- छात्राएं शिक्षक शिक्षिकाएं शामिल रहे।।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here