दिपावली में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज ? इन जिलों में बारिश की चेतावनी | What will be the weather like in Diwali? rain warning in these districts

0
310

[ad_1]

रांची15 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
कब और कहां- कहां होगी बारिश - Dainik Bhaskar

कब और कहां- कहां होगी बारिश

पूरा देश दिपावली के जश्न में डूबा है। झारखंड में मौसम का मिजाज कैसा रहेगा ? उत्तरी अंडमान सागर में बने निम्न दबाव के कारण चक्रवाती तूफान ‘सितरंग’ का असर झारखंड के कई जिलों में दिखेगा। संभावना है कि दिपावली के दिन बादल दिखें लेकिन रांची सहित आसपास के इलाकों में बारिश नहीं होगी। 25 और 26 अक्टूबर को इस साइक्लोन का असर झारखंड में देखने के लिए मिल सकता है। राज्य के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है।

बढ़ेगी ठंड
दिवाली के दिन शाम से ज्यादा ठंड महसूस होने लगेगी। आज दीपावली के दिन रांची समेत राज्य के विभिन्न हिस्सों में आंशिक बादल छाये रहेंगे लेकिन बारिश नहीं होगी । अब घर की छत पर या खूले आसमान के नीचे कहीं भी इस रौशनी के त्योहार का आनंद ले सकते हैं। बेफिक्र होकर घर की सजावट कर सकते हैं। रौशनी के इस त्योहार में और उजाला लाती है बिजली, एक से बढ़कर एक रंग बिरंगी लाइट से घर सजा सकते हैं। आपको इसका भी ध्यान रखना है कि दिपावली के एक दिन बाद यानि कल बारिश की संभावना है। दीपावली के बाद 25 और 26 अक्टूबर को राज्य के कोल्हान प्रमंडल और संताल परगना के कुछ क्षेत्रों में हल्के और मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है।

इन जिलों में बारिश की संभावना

राज्य में ठंड बढ़ने का अनुमान है। मौसम विज्ञान केंद्र ने संभावना जतायी है कि साइक्लोनिक स्टॉर्म के कारण है दीपावली के बाद यानी 25 और0 26 अक्टूबर को राज्य के कुछ जिलों में बारिश की संभावना है। कुछ जिलों में थंडर स्टॉर्म लाइटनिंग भी देखने को मिल सकती है। बारिश के दौरान हवा की गति 30 से 40 किलोमीटर का आकलन किया जा रहा है।

मानसून की विदाई
झारखंड से 20 अक्टूबर को दक्षिण पश्चिम मानसून की विदाई हो गयी है । साइक्लोन के कारण अगले दो दिनों में हल्की बारिश आपको इस विदाई का अहसास नहीं करायेगी। मौसम वैज्ञानिकों ने चक्रवातीय तूफान के कारण रांची, पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम और सरायकेला-खरसावां में बारिश हो सकती है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here