बनासो माँ महामाया बागेश्वरी मंदिर जाने का रास्ता जर्जर, मरम्मती की आस

0
154

 

बिष्णुगढ़ :बिष्णुगढ़ प्रखंड के बनासो में स्थित माँ महामाया बागेश्वरी मंदिर बिष्णुगढ़ समेत अन्य स्थानों के लोगो के आस्था,एवं भक्ति का केन्द्र बिंदु के सामान है,सैकड़ो की संख्या में प्रतिदिन श्रद्धालु माँ महामाया के दरबार मे अपनी हाजिरी लगाते है ।ऐसा माना जाता है,कि बिष्णुगढ़ एवं आस-पास के करीब- करीब सभी गांवों के निवासी अपने पुत्र अथवा पुत्री का पहला मुंडन माँ महामाया बागेश्वरी के दरबार मे ही सम्पन्न करते,मुंडन के समय मे हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ होती है,परन्तु माँ महामाया के दरबार मे जाने वाले मार्ग की स्थिति अत्यंत ही दयनीय जगह-जगह पर गड्ढे जरा सी बारिश में सड़कों पर जलजमाव होने से यात्रियों और भक्तों के लिए समस्या बन चुकी हैं।

मंदिर में सामान्य दिनों में भी दर्शनार्थी भक्तों का तांता लगा रहता है,ऐसे में सुगम पथ नही होने से आवागमन करने वाले लोगों के लिए सुरक्षा एवं सुविधा की दृष्टि से ठीक नही है । रास्ता होना बहुत महत्वपूर्ण है,ऐसा यात्रियों का कहना है । लेकिन दुर्भाग्य से,कई स्थानों पर खराब रास्ते एक सामान्य समस्या बन चुकी हैं। महामाया मंदिर तक जाने वाली कालीकरण सड़क के ऊपर से अलकतरा तो कही नजर ही नही आता हाँ उसमें लगे बोल्डर मिट्टी से झाँकते हुए वाहनों के पहिये को नुकसान जरूर पहुँचा रहे है।

पैदल जाने वाले श्रद्धालुओं माताएं एवं बहने नंगे पैर जब इन रास्ते पर चलती है तो सड़क पर लगे पत्थरो से पैर मुड़ने एवं ठेस लगने की अधिकाधिक संभावनाएं बनी रहती है। श्रद्धालुओं के लिए अतिमहत्वपूर्ण सड़क आज अपने खस्ताहाल पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों से सड़क बनाए जाने की मौन गुहार लगा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here