हनुमान जी का जन्मोत्सव पूरे विधि विधान एवं भक्ति भाव से मनाया गया

0
159

बिष्णुगढ़: प्रखंड के हॉस्पिटल चौक स्थित संकट मोचन हनुमान मंदिर में गुरूवार को प्रभु श्रीराम के परम भक्त हनुमान जी का जन्मोत्सव पूरे विधि विधान एवं भक्ति भाव से मनाया गया।इस हनुमान जन्मोत्सव पर संकट मोचन मंदिर कमेटी के द्वारा सामूहिक सस्वर सुंदरकांड पाठ का भव्य आयोजन भी किया गया।

इस दौरान हनुमान जी का विशेष शृंगार किया गया। साय 4:00 बजे से लेकर 108 सामूहिक श्री हनुमान चालीसा पाठ का वृहद आयोजन किया गया साथ ही भक्तों द्वारा छप्पन भोग एवं सवामणी भोग भी लगाया गया साथ ही लोगों के बीच प्रसाद के रूप में लड्डू का वितरण किया गया तत्पश्चात संध्या में णमोकार जाप किया गया और भगवान की आरती उतारी गई साथ ही भक्तों के लिए भंडारा में खिचड़ी की व्यवस्था किया गया।

इस मौके पर उमेश पांडेय ने कहा कि इस कार्यक्रम के जरिए हम लोग अपने बच्चों को हिंदू धर्म के प्रति जागरूकता पैदा कर रहे हैं।उन्होंने आगे कहा कि रात्रि में भक्तों के लिए बिष्णुगढ़ बोलियागंज, नवादा,बक्सपुरा, हॉस्पिटल चौक कीर्तन मंडली द्वारा भजन प्रवाह प्रस्तुत सुमधुर भजनों की अविरल गंगा प्रवाहित की जाएगी साथ ही रात्रि में महाआरती के साथ हनुमान महोत्सव का समापन होगा।इस मौके पर मुख्य रूप से उमेश पांडेय, उमेश मिश्रा,अयोध्या स्वर्णकार रंजीत पांडेय, महेश, टार्जन, सुमित, मनोज लखन लाल आदि लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here